इस्तीफे के लिए केंद्रीय नेतृत्व/पार्टी ने कहा तो ऐसा करने को तैयार-बीरेन

दी तहलका
न्यूज़ ब्यूरो दिल्ली
अपराह्न 2:00 बजे /26 जुलाई 2023

कांग्रेस और पूरे विपक्ष की मांग के बावजूद मणिपुर के मुख्यमंत्री एन बीरेन सिंह ने बुधवार को साफ़ कहा कि “उनका अपने पद से इस्तीफा देने का कोई इरादा नहीं है।” मणिपुर में जारी हिंसा के बीच मुख्यमंत्री पर सवाल उठ रहे हैं।
हालांकि, बीरेन सिंह ने कहा कि यदि पार्टी का केंद्रीय नेतृत्व उन्हें ऐसा करने को कहता है तो वह इस्तीफा देने को तैयार हैं।

मुख्यमंत्री बीरेन सिंह ने एक इंटरव्यू में यह बात कही है। मणिपुर में लगातार जारी हिंसक घटनाओं और कानून व्यवस्था की बिगड़ती स्थिति के बाद बीरेन सिंह के इस्तीफे की मांग जोर पकड़ती जा रही है।
हालांकि, बीरीन सिंह ने साफ़ कहा है कि “इस्तीफे का तो सवाल ही नहीं हैं, लेकिन केंद्रीय नेतृत्व बोले तो पर वह ऐसा करने को तैयार हैं।”

याद रहे दो कुकी महिलाओं को निर्वस्त्र कर परेड कराने का वीडियो सामने आने के बाद विपक्ष मणिपुर के मुख्यमंत्री बीरेन सिंह के इस्तीफे की मांग कर रहा है।

यह आरोप लगाया जा रहा है कि मणिपुर में स्थिति कहीं ज्यादा गंभीर है और पूरा सच बाहर नहीं आ पा रहा है।

बीरेन ने कहा कि मणिपुर की जनता ने उन्हें चुना है, लिहाजा इस्तीफे का सवाल ही नहीं है। उन्होंने कहा – “हां, अगर केंद्रीय नेतृत्व कहता है और मणिपुर की जनता चाहेगी तो मैं अपना पद छोड़ दूंगा।” उन्होंने यह भी कहा कि वह “दुनिया की सबसे बड़ी राजनीतिक पार्टी के कार्यकर्ता हूँ और राज्य का मुख्यमंत्री भी हुँ।”
उन्होंने कहा कि “केंद्रीय नेतृत्व जो भी आदेश देगा मुझे उसका पालन करना होगा।” मुख्यमंत्री ने कहा कि “मेरी पहली प्राथमिकता मणिपुर में कानून व्यवस्था कायम करना और जल्द से जल्द शांति बहाल करना है, किसी ने अभी तक मुझसे इस्तीफे के लिए नहीं कहा है!”

उन्होंने राज्य के हालातों के लिए गैरकानूनी तरीके से राज्य में आने वालों और ड्रग स्मगलर को जिम्मेदार ठहराया और कहा कि सरकार ने इस पर लगाम लगाने के लिए पूरी कोशिश की है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Right Menu Icon