इमरान खान की गिरफ्तारी के बाद समूचे पाकिस्तान में विरोध तेज

पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री और पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ (पीटीआई) के अध्यक्ष इमरान खान को रेंजर्स अर्धसैनिक बल ने मंगलवार को इस्लामाबाद उच्च न्यायालय से गिरफ्तार कर लिया। मीडिया रिपोर्टों में कहा गया है कि उनकी पार्टी के आह्वान पर पाकिस्तान के कई शहरों में विरोध प्रदर्शन हुए। द एक्सप्रेस ट्रिब्यून की खबर के अनुसार, संघीय राजधानी के शीर्ष पुलिस अधिकारी ने कहा कि पूर्व प्रधानमंत्री को अल-कादिर ट्रस्ट मामले में गिरफ्तार किया गया था।

इस्लामाबाद के आईजी ने कहा, स्थिति सामान्य है। धारा 144 लागू है और उल्लंघन के परिणामस्वरूप पुलिस कार्रवाई होगी।

द एक्सप्रेस ट्रिब्यून की रिपोर्ट के मुताबिक, स्थानीय टीवी चैनलों पर प्रसारित वीडियो में खान को दिखाया गया है, जो पिछले साल एक हत्या के प्रयास के दौरान गोली मारे जाने के बाद से काफी लंगड़ा रहा है, इस्लामाबाद उच्च न्यायालय परिसर के अंदर एक बख्तरबंद कार में दर्जनों अर्धसैनिक रेंजरों द्वारा मारपीट की जा रही है।

द एक्सप्रेस ट्रिब्यून की खबर के मुताबिक, सेना के एक वरिष्ठ अधिकारी पर फिर से उन्हें मारने की साजिश रचने का आरोप लगाने के बाद सेना ने उन्हें निराधार आरोप लगाने के खिलाफ चेतावनी दी थी, जिसके एक दिन बाद खान की गिरफ्तारी हुई।

सोमवार को फटकार ने इस बात को रेखांकित किया कि खान के संबंध सेना के साथ कितने खराब हो गए हैं, जिसने 2018 में उनके सत्ता में आने का समर्थन किया था, लेकिन पिछले साल उन्हें सत्ता से बेदखल करने वाले विश्वास के संसदीय वोट से पहले अपना समर्थन वापस ले लिया।

द एक्सप्रेस ट्रिब्यून ने बताया कि इस्लामाबाद आईजी के अनुसार, खान को रावलपिंडी में राष्ट्रीय जवाबदेही ब्यूरो (एनएबी) कार्यालय ले जाया गया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Right Menu Icon